सर्पदंश से किसान की मौत, अगले माह नवंबर में थी बेटी की शादी, बेटी के हाथ पीले होने पर आया संकट

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। ओबरा प्रखंड के तेलडीहा गांव निवासी अम्बिका सिंह के 49 वर्षीय बेटे अजय सिंह की सांप काटने से मौत हो गयी।

घटना मंगलवार को देर रात की है। परिजनों ने बताया कि अजय सिंह घर के एक कमरे में पलंग पर सोए हुए थे। अचानक वे दर्द से कराहने लगे। चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन जब उनके पास पहुंचे तो उन्होने बताया कि किसी जहरीले जीव ने काट लिया है। उनके शरीर में विष फैल रहा है। इसी दौरान परिजनों की नजर कमरे में एक विषैले सांप पर पड़ी। सांप को परिजनों ने मार दिया। इसके बाद अजय सिंह का दर्द और बढ़ गया। बेचैनी की हालत में आकर वह और बेहोश हो गए। परिजन इलाज के लिए ले जाने के प्रबंध में लगे थे। जबकि अजय सिंह की सांसे टूट चुकी थी। इसके बावजूद परिजन उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने अजय सिंह को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही ग्रामीण तथा रिश्तेदार उनके घर पहुंचे। मौत के बाद घर मे कोहराम मच गया। पूरा माहौल गमगीन हो गया।

परिजनों ने बताया कि उनकी 2 बेटियां थी । बड़ी बेटी एकता कुमारी 18 वर्ष की है। वही छोटी बेटी श्वेता कुमारी 14 वर्ष की है। बड़ी बेटी एकता की शादी इसी साल नवंबर में होनी थी जिसकी तैयारी में वे जुटे थे। परिजनों को अब यह चिंता सता रही है कि बेटी की शादी कैसे होगी। वही एक बेटा धोनी भी है, जो अभी 10 वर्ष का है। अजय सिंह के चले जाने से परिजनों का हाल बेहाल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।