हर घर तिरंगा मुहिम व राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने को ले डीएलएसए के सचिव ने की पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक, 13 से 15 अगस्त तक प्राधिकार चलाएगा हर घर तिरंगा मुहिम 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रणव शंकर ने बुधवार को अपने प्रकोष्ठ में सभी पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर आगामी 13 से 15 अगस्त तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को सकल बनाने को लेकर कई दिशा-निर्देश दिये।

पैनल अधिवक्ताओं से इस अभियान की सफलता हेतु पूरे लगन के साथ सहयोग करने तथा अन्य लोगों को भी इस मुहिम में शामिल होने हेतु प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय कर्तव्य है कि हम न सिर्फ इस मुहिम में शामिल हों, बल्कि उन्हें जो इस मुहिम से अनजान है या किसी कारणवश शामिल नहीं हो पा रहे हैं, उन्हें भी इस मुहिम में शामिल करना है ताकि यह मुहिम जिले में पूर्ण से सफल हो और आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का अहसास सभी को हो सके। उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार से जुड़े  समस्त लोग इस मुहिम में अपना योगदान दें। साथ ही सचिव ने प्राधिकार के पैनल अधिवक्ताओं से आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत मे सहयोग करने तथा अपने स्तर से सुलहनीय वादों को चिन्ह्ति कर उन्हें निष्पादन कराने तथा पक्षकार को प्राधिकार तक लाने के प्रति उन्हें प्रेरित करने का आह्वान किया। 

इस पर समस्त पैनल अधिवक्ताओं ने आश्वस्त किया कि 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत और 13 से 15 अगस्त तक मनाये जाने वाले हर घर तिरंगा मुहिम को हमलोग एक त्योहार के तरह मनाकर उसे सफल कराने में पूर्ण योगदान देंगें। यह  मुहिम जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत बिल्कुल सफल होगा। सचिव ने जिले वासियों से भी अपील किया कि हर घर तिरंगा मुहिम को अपने घर तथा आस-पास के क्षेत्रों में मनाने के लिए प्रेरित करें। 13 से लेकर 15 अगस्त तक अपने क्षेत्र में लोगों को घरो में तिरंगा लगाने हेतु कार्य भी करेंगें। ताकि कोई भी घर जिले में ऐसा न हो जहां इस मुहिम से अछूता न रहे।  हर घर तिरंगा मुहिम जिले में पूर्ण रूप से सफल हो, इसका सभी को ध्यान रखना है। सचिव ने कहा कि प्राधिकार से जुड़े लोग लोगों को आजादी के महत्व एवं आजादी की प्राप्ति में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के प्रति लोगों को जागरूक करेंगें ताकि लोगों को आजादी के महत्व और कीमत दोनों का एहसास जीवन में हो तथा आजादी के बाद देश की प्रगति और सफर पर लोग गर्व महसूस करें और आजादी के हर पर्व को धुमधाम एवं हर्षोल्लास से मनायें । सचिव ने यह भी कहा कि प्राधिकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ही जन-जागरूकता तथा विधिक अधिकारों से अवगत कराने हेतु पुरे जिले में व्यापक अभियान चलाया गया था, जिसका परिणाम काफी सार्थक एवं सराहनीय रहा है।