केस से नाम हटवाने के लिए लिया 45 हजार का चेक, ओवरराईट कर बनाया 2.45 लाख व कर ली निकासी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर गांव के दहेज हत्या के केस में फंसे परिवार के एक सदस्य से केस में राहत दिलाने के नाम पर जालसाजों द्वारा 45 हजार का चेक लेने के बाद ओवरराईटिंग कर 2.45 लाख की निकासी कर लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

इस मामले में पीड़ित संजीत कुमार ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है। प्राथमिकी में प्राणपुर नीमीडीह गांव निवासी रंजीत कुमार को आरोपी बनाया गया है। गौरतलब है कि संजीत का पूरा परिवार दहेज हत्या के एक मामले में उत्तर प्रदेश के घुरवा जेल में बंद हैं। इसी मामले में संजीत की पत्नी का केस से नाम हटवाने के नाम पर नीमीडीह निवासी रंजीत ने 45 हजार रूपए मांगे।

संजीत ने उसे 45 हजार का चेक काट कर दे दिया लेकिन रंजीत ने चेक पर ओवरराइटिंग कर उसे 2.45 लाख बना दिया और बड़े ही आराम से रकम की निकासी कर ली। मामले में संजीत ने दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के प्रबंधक को भी लीगल नोटिस भेजा है। कहा है कि बैंक उसके पैसे लौटाए। वहीं मैनेजर दिलीप कुमार ने कहा कि मामले की जांच होगी। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वही प्राथमिकी के बाद रंजीत फरार हो गया है। पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी है।