नासरीगंज-दाउदनगर अप्रोच पथ निर्माण से संबंधित किसानों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने शनिवार को समाहरणालय सभागार में नासरीगंज-दाउदनगर अप्रोच पथ निर्माण से संबंधित किसानों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में किसानों द्वारा तीन मुद्दे उठाए गए। किसानों द्वारा बताया गया कि उनकी राशि जो गया प्राधिकार में जमा है, उसे लेने में उन्हें कठिनाई हो रही है। उसे जिला स्तर पर मंगाकर दिलवाने का अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी आवेदक किसान पंचाट के अनुसार अपना अद्यतन एलपीसी बनवाने एवं एक आवेदन जिला में दे ताकि अग्रेतर कार्यवाही की जा सके।

किसानों द्वारा बताया गया कि कुछ किसानों का जो अतिरिक्त भूमि का अधिग्रहण किया गया है, उसका मुआवजा अभी तक कंपनी द्वारा भुगतान नहीं किया गया है। बताया गया कि कुल 22 लोगों की भूमि अतिरिक्त भूमि के रूप में चिन्हित है, वह कंपनी के द्वारा लीज पर लिया जाएगा और 1 महीने के अंदर प्रक्रिया पूर्ण कर भुगतान की कार्रवाई पूर्ण कर दी जाएगी। कुछ लोगों द्वारा बताया गया कि रैयती ,करण की सुनवाई डीसीएलआर दाउदनगर के कोर्ट में लंबित है। इस पर जिलाधिकारी द्वारा डीसीएलआर दाउदनगर को निर्देश दिया गया कि शीघ्र सुनवाई कर अभिलेख को निष्पादित करें।