चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, नगदी व आभूषणों लेकर हुए फरार, घर में भी आग लगाई

नबीनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नबीनगर के टंडवा थाना क्षेत्र में शेखपुरा गांव में बीती रात चोरों ने एक सूने घर को निशाना बनाया। चोरों ने घर में घुसकर हजारों की नगदी और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने घर में भी आग लगा दी।

घटना के बाद गृहस्वामी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड नंबर- 15 वार्ड के पार्षद मोहम्मद फकरुद्दीन के घर में चोर पिछवाडे से घुसे और रूम का ताला तोड़ घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरो ने घर को भी आग के हवाले कर दिया। घटना को चोरो ने उस वक्त अंजाम दिया जब घर के सभी सदस्य पटना गए हुए थे। घर को सुनसान देख चोरों ने घर को निशाना बनाया।

घटना की जानकारी गृहस्वामी को उसके पड़ोसी ने दी। पटना जाने के पूर्व गृहस्वामी ने अपने पड़ोसी मो. मुमताज को अपने घर की देखरेख के लिए कहा था। सुबह में पड़ोसी जब घर का मेन गेट खोल अंदर दाखिल हुआ तो वहां के हालात देखकर उसके होश उड़ गए। उसने घटना की जानकारी गृहस्वामी को फोन कर दी। घटना की सुचना टंडवा थाना की पुलिस को दी गयी।

अज्ञात चोरों ने रात में सूने मकान के पीछे से गेट का ताला तोड़कर घर में घुसकर सभी रूम का ताला तोड़ सामान को खंगालते हुए वहां से सोने के आभूषण और करीब 30 हजार की नगदी सहित अन्य सामान चुरा लिया और घर को आग के हवाले कर मौके से फरार हो गए। अगलगी में घर के कई सामान टीवी, फ्रिज, ड्रेसिंग, कीमती कागजात सहित कई सामान जलकर राख हो गई। टंडवा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि मामले में जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जा रही है।