जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में बोले प्रदेश अध्यक्ष, अकलियतों की शिक्षा, रोजगार व बरक्कत की चिंता करते है सीएम नीतीश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद सर्किट हाउस में जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की एक बैठक शनिवार को संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने किया की जबकि संचालन औरंगाबाद सदर प्रखंड अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह ने किया।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि विधान परिषद के पूर्व सभापति एवं अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश के अध्यक्ष सलीम परवेज मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि औरंगाबाद जिले में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को सशक्त एवं मजबूत बनाया जायेगा। कहा कि अकलियत के लोगों को जज्बात में बहकने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके बच्चों की शिक्षा से लेकर आपके रोजगार की बरक्कत के लिए अगर कोई चिंता करने वाला है तो वे हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो लगातार 2005 से आप सबों की तरक्की के लिए काम कर रहें हैं। वे अकलियतों की हिफाजत मजबूती के साथ कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में दो हजार पांच 2005 से पहले की स्थिति कैसी थी। जिस डर एवं भय के माहौल में आप हम रहतें थें, क्या उस खौफनाक मंजर को भुलाया जा सकता है। 2005 के बाद जो आपके रहन सहन में बदलाव आया है, वह नीतीश कुमार की देन है। समाज में सबों को लेकर उन्होंने सदभावना पैदा किया है, यह बात हर आदमी के आज जुबान पर है। लगातार बिहार में समाजिक सौहार्द को कायम रखने में नीतीश कुमार का कोई जोड़ नहीं है। कहा कि नीतीश कुमार समाजवाद के धरोहर हैं। उनके नेतृत्व में आज समाज के हर तबके के लोग सुरक्षित हैं। आपलोग फैसला लेने में चुक कर देते हैं। वे आपके हित के लिए बराबर कटिबद्ध होकर आपको कभी टुटने नहीं दिया और सभी तरह की रचनात्मक कार्य को करते रहें। उन्होंने कहा कि अंगुर की गुच्छे की तरह आप संगठित होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हांथ को मजबूत करें।

दक्षिण बिहार अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अलेक्जेंडर खां ने कहा कि नीतीश कुमार का कद बहुत बड़ा है। उनके कद का कोई नेता नहीं है जो सबों के सदभावना के लिए बराबर तत्पर रहकर हर समाज के लोगों का ख्याल रखते हैं। जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने कहा कि औरंगाबाद में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को मजबूत किया जायेगा। कहा कि पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित कराया जायेगा। इसके लिए सभी प्रकोष्ठ को मजबूत बनाने के लिए व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है। बैठक को प्रदेश जदयू के पूर्व महासचिव संजीव कुमार सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ रोहतास के जिलाध्यक्ष अशरफ अंसारी, तेजेन्द्र कुमार सिंह, मुमताज अहमद जुगनू, ऊंकार नाथ सिंह, अकिल खां, सत्येंद्र सिंह चंन्द्रवंशी, जहिर अहसन आजाद, साबिर अहमद, मुनेश कुमार सिंह, संजीव कुमार शर्मा उर्फ छोटे शर्मा, अतहर हुसैन उर्फ मंटू, कामेश्वर यादव, मुज्जफर ईमाम कुरैशी, अर्जुन दास, अनवर खां, खुर्शीद अहमद, हसिबुद्दीन, मोदी साबिर, मोदी सलाउद्दीन एवं एजाज अहमद ने भी संबोधित किया।