शीर्षस्थ माओवादी विजय आर्य के दामाद से नक्सली नेता संदीप ने मांगी लेवी, जानिये फिर क्या हुआ, देखें-पूरा चैट

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की पोलित ब्यूरो के सदस्य रहे शीर्षस्थ माओवादी नेताओं में शुमार विजय कुमार आर्य के दामाद राजद नेता व विधानसभा चुनाव में गोह से प्रत्याशी रहे जिला पार्षद प्रतिनिधि श्याम सुंदर से बिहार-झारखंड के नामचीन नक्सली नेता संदीप यादव के नाम से 22 हजार की लेवी मांगे जाने से औरंगाबाद के राजनीतिक हलके में सनसनी मच गई है।

इसे लेकर श्याम सुंदर ने उपहारा थाना में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत आवेदन में कहा है कि गुरुवार को 1.59 बजे मोबाइल नंबर-9153117033 से मेरे मोबाइल पर काॅल आया। काॅलर ने कहा कि मैं लुटुआ का माओवादी नेता संदीप यादव बोल रहा हूं। कहा कि फिलहाल मैं छत्तीसगढ़ में हूं। माओवादियों की एक टीम जमुई में रूकी है। टीम को 22 हजार रुपये की जरूरत है। पेफोन से भी रुपये भेज सकते है।

पुलिस को दिया गया शिकायत आवेदन

साथ ही कहा कि मुन्ना नाम का एक व्यक्ति पचरूखिया से चल चुका है। वह स्कार्पियो से है। तीन-चार घंटे तक में टीम को 22 हजार रुपये की जरूरत है। हालांकि काॅल आने पर वह इस कारण चैंक गये क्योकि उनके पास पहली बार माओवादी नेता संदीप यादव के नाम का फोन आया था। पैसे की मांग पर वे बहाना करते रहे और काॅलर उनपर दबाव बनाता गया। कहा कि ट्रूकालर पर काॅलर का नाम बिहार-झारखंड यादव दिखता है। तब से लगातार चार बार 2.14 बजे, 2.21 बजे, 3.00 बजे काॅल आया। 2.05 बजे से लगातार मैसेज भी आ रहा है।

मैसेज और फोन करने वाला व्यक्ति कभी 14 मार्च को तो कभी होली तक पैसा लौटाने की बात भी करता है। उसने 2.21 बजे दोपहर में मैसेज किया-गुप्त रूप से यह काम करवाये और मेरे आदेश का पालन करें। मात्र 22 हजार रुपये, कहीं आना-जाना नहीं है। आप यह करके हमें मैसेज करें। आपका भाई संदीप यादव। बिहार-झारखंड-छत्तीसगढ़ कम्युनिस्ट पार्टी, भाकपा माओवादी नेता। साथ ही लिखा कि जितना भी टिप्पणी हुई है। उसे उड़ा दिया जाये। पुलिस मुखबिरी से बचें और हमें बचाएं। मेरा दिया हुआ आदेश संभव है। मैं अभी मीटिंग हाॅल में प्रवेश किया हूं। आप हमें एसएमएस द्वारा मालूम करें। इस तरीके के आधा दर्जन मैसेज उसने किया है। मैंने इसकी विधिवत जानकारी औरंगाबाद के एसपी को भी दी है।