बम धमाकों से दहला भागलपुर, अब तक 7 लोगों की हुई मौत

भागलपुर। भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार रात करीब पौने 12 बजे एक घर के अंदर हुए बम धमाके ने तबाही मचा दी। बम धमाके में अभीतक 7 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं कुल तीन घर इस धमाके में जमींदोज हो गए। आसपास के कुछ और मकानों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने संकेत दिया है कि बम बनाने के दौरान यह धमाका हुआ। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बम बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है।

बताया गया कि रात 11.35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ। इस मकान में शीला देवी और लीला देवी रहती थी। दोनों गोतनी हैं। धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दो और मकान जमींदोज हो गए। इसके अलावा कुछ और घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मकान के टुकड़े आधा किलोमीटर दूर तक उड़े। धमाका शांत होने के बाद लोगों की भीड़ जुटी और खोजबीन शुरू हुई। शीला देवी, गणेश कुमार और एक छह माह के बच्चे की लाश मलबे से कुछ ही देर बाद निकाल ली गई।

आधा दर्जन घायलों को भी एक-एक कर अस्पताल ले जाया गय। एक बजे करीब जेसीबी मंगाई गई और मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। अंदर और कितने लोग थे, यह मलबा हटने के बाद पूरी तरह साफ हो पाएगा। घटनास्थल पर डीआईजी, एसएसपी, डीएम समेत कई वरीय अधिकारी पहुंचे। धमाके की वजह से बिजली के पोल-तार भी बिखर गए। अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में दिक्कत आ रही थी।

विस्फोट से ऐसा थर्राया शहर मानो भूकंप आया

काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार रात 11.35 बजे बम विस्फोट से शहरी इलाका थर्रा गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि तातारपुर चौक और घंटाघर के आसपास तक लोग घर से बाहर निकल आए। घटना के एक घंटे के बाद तक बारूद की गंध पूरे शहरी इलाके में फैलती रही। तातारपुर चौक के पास दोनों ओर के घरों की महिलाएं व बच्चे बाहर निकल आए। महिला आफरीन, शमीमा आदि ने बताया कि आवाज इतनी तीव्र थी कि खिड़कियां खटखटाने लगीं। ऐसा लगा किसी ने खिड़कियां खटखटाई हैं। हमलोग घर से बाहर आए तो देखा आसपास के लोग भी बाहर निकल आए।

2008 में भी विस्फोट में तीन लोगों की जान चली गई थी

काजवलीचक 14 साल बाद पुन: भीषण विस्फोट का गवाह बना है। काजवलीचक मोहल्ले के जिस जगह गुरुवार की रात विस्फोट हुआ। उसी जगह 2008 में भी विस्फोट हुआ था। विस्फोट की घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी। कई लोग घायल भी हुए थे। गुरुवार को घटना के बाद पहुंचे लोग पूर्व में हुई घटनाओं का चर्चा कर रहे थे। लोगों ने बताया कि पिछली बार भी इसी तरह का विस्फोट होने से पूरा मोहल्ला दहल गया था। दीपावली के आसपास घटना हुई थी। घटना को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी। यह कोतवाली थाना से मात्र कुछ दूरी पर ही मुख्य सड़क के बगल में है। विस्फोट की दो घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही थी। लोगों का कहना है कि यहां गलत काम होता है। इसके चलते विस्फोट की घटनाएं हो रही है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)