नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में ‘युवाओं का अभिमुखीकरण’ कार्यक्रम आयोजित

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में “युवाओं का अभिमुखीकरण” कार्यक्रम का आयोजन गोह स्थित गौतम बुद्ध नगर भवन में किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि गोह की मुखिया सुषमा देवी, प्रतिनिधि राजू कुमार वर्मा, शिक्षक अमरेश कुमार, प्रेमचंद तिवारी, बिंदेश्वर प्रसाद सिंह, रविनंदन, राघवेन्द्र एवं सुदर्शन ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता  दिनेश्वर प्रसाद ने की जबकि संचालन सचिव अनिरुद्ध विश्वकर्मा उर्फ दिलीप ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गोह की मुखिया सुषमा देवी को प्रतिमा कुमारी ने फूलो का हार पहनाकर स्वागत किया। वही सभी अतिथियों का बारी-बारी से माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सुजाता कुमारी व अमृत कुमार ने गीत संगीत से अभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान उपस्थित प्रेमचंद तिवारी ने कहा की युवा देश की रीढ़ की हड्डी है। सभी को आत्मनिर्भर बनने की अत्यंत आवश्यकता है। सफल युवा बनने के लिए हमें कम से कम 30 वर्ष का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। उस निर्धारित लक्ष्य के साथ ही हमें सोना और जागना चाहिए। वही विक्रांत विभव ने कहा कि युवाओं को बहुभाषी होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित सभी युवाओं को आत्मनिर्भर बनने के विभिन्न टिप्स बताएं। साथ ही बताया कि हमें सभी कार्य सकारात्मकता के साथ करना चाहिए। सकारात्मकता के साथ किया गया कार्य कभी भी विफल नहीं होता है।

कार्यक्रम की संचालन  कर रहे दिलीप कुमार ने उपस्थित अतिथियों व युवाओं का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसी के अनुरूप कार्य करना चाहिए तथा स्वस्थ रहने के लिए खेल बहुत आवश्यक है। वही हरिनंदन प्रसाद ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान एवं कर्तव्यों के विषय में प्रकाश डालते हुए प्रेरित किया तथा युवाओं को अपने आप आत्मनिर्भर होकर देश के प्रति सजग रहने और समर्पित होने का भी संदेश दिया। वही अंतिम में मुख्य अतिथि व सुषमा देवी ने उपस्थित लोगों से कार्यशाला में युवाओं के बीच आत्मनिर्भर भारत के तहत कई बिंदुओं पर भी चर्चा की। इस अवसर पर सुनील शर्मा, सुदर्शन दास, बिंदेश्वरी शर्मा, इंदल कुमार चंद्रवंशी, प्रतिमा कुमारी, हरिनंदन प्रसाद, सूरज कुमार, रविनंदन कुमार, विक्रांत विभव, देवरंजन दास सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।