नप ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, फुटपाथी दुकानदारों से वसूला जुर्माना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद नगर परिषद द्वारा शहर के रमेश चौक से लेकर जामा मस्जिद तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान पुरानी जीटी रोड पर नाला के बाहर अपना ठेला लगाकर सामान बेच रहे दो फुटपाथी दुकानदारों से 200 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

http://औरंगाबाद शहर में आम बनी सड़क जाम की समस्या

नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि यह अभियान अब नियमित तौर पर जारी रहेगा। साथ ही इसका अनुपालन नहीं करने वालों पर 200 से 500 रुपए तक का अर्थदंड वसूल किया जाएगा। उन्होंने सभी फुटपाथी दुकानदारों को पुरानी जीटी रोड पर नाला के अंदर ही अपना-अपना ठेला लगाने का निर्देश दिया।

http://मंज़ूराही गांव में हुई हिंसक झड़प मामले में 45 नामजद

कहा कि शहर में 6 जगहों को चिन्हित कर लिया गया है, जहां पर फुटपाथी दुकानदार स्थायी रुप से दुकान लगा सकेंगे। हालांकि कौन सी जगह किस सामान की बिक्री के लिए उचित होगी, इसकी चर्चा टाउन वेंडिंग कमेटी के साथ बैठक कर की जाएगी।

कहा कि शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद कृत संकल्पित है और इसको लेकर लगातार सभी जगहों पर विकास कार्य भी किए जा रहे हैं। अभी हर चैक-चैराहों, विभिन्न विभागों के कार्यालयों समेत प्रमुख स्थलों के बाहर नए तरह का साइन बोर्ड लगाया गया है जिसके माध्यम से शहरवासियों को स्वच्छता का भी संदेश दिया जा रहा है। इस दौरान पर सिटी मैनेजर विनय कुमार, कनीय अभियंता लवकुश सिंह, सफाई एजेंसी के सुपरवाइजर, सफाई निरीक्षक बलराम सिंह समेत अन्य मौजूद थे।