बसडीहा में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में आदर्श युवा क्लब, बांसेखाप के बैनर तले बसडीहा हाई स्कूल के मैदान में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव दीपक कुमार के अलावा आमस पंचायत के प्रधान रामाधार सिंह, राहुल कुमार, मुखिया रवि कुमार आदि शामिल हुए। प्रतियोगिता में 200, 400 और 800 मीटर दौड़ के खेल का आयोजन किया गया।

इस दौरान 200 मीटर के दौड़ में समीर प्रथम, जेपी द्वितीय तथा रंजन तृतीय स्थान पर रहे। 400 मीटर के दौड़ प्रतियोगिता में तेजस्वी कुमार प्रथम, लालू कुमार द्वितीय तथा कासिम तृतीय स्थान पर रहे। 800 मीटर की दौड़ में मो. राजा प्रथम, हरिओम द्वितीय एवं श्याम तृतीय स्थान पर रहे। वहीं फुटबॉल में शिवा क्लब, रजवाड़ा विजेता और मां सरस्वती क्लब, न्यू एरिया की टीम उप विजेता रही जबकि बॉलीवाल में मां अम्बे क्लब, सिन्हा कॉलेज मोड़ विजेता एवं क्रांति क्लब, कर्मा की टीम उप विजेता रही।

प्रतियोगिता के शुभारंभ में वक्ता के रूप में भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव दीपक कुमार ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ावा मिलता है। आज हमारा भारत खेल के क्षेत्र में पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, कुश्ती, दौड़, तीरंदाजी, भाला फेंक इन सब खेलों में भारत विश्व के मानचित्र पर स्वयं को उकेर रहा है।। जिस प्रकार से भारत के होनहार खिलाड़ियों ने ओलंपिक खेलों में अपना प्रदर्शन दिखाया है, यह भारतीय खिलाड़ियों के प्रति पूरे देश के सम्मान का कारक है। दीपक ने कहा कि खेल आपसी सद्भावना को भी बढ़ावा देता है तथा शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करता है। हमें अपने जीवन में खेल को भी महत्वपूर्ण स्थान देना चाहिए ताकि हमारा शरीर एवं मस्तिष्क पूरी तरह से निरोग रहे। इस अवसर पर सौरभ सिंह चौहान, रंजीत कुमार सिंह, मंटू सिंह, महारथी सिंह, परमानंद कुमार, सोनू कुमार एवं लूटन कुमार आदि उपस्थित रहे।