रोजगार के नाम पर हो रहा सिर्फ सब्जबाग दिखाने का काम : पप्पू यादव

बारुण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पूर्व सांसद और जाप सुप्रीमों राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में रोजगार के नाम पर सिर्फ सब्जबाग दिखाने का काम हो रहा है। केवल हवा हवाई बाते हो रही हैं। कोई कहता है 10 लाख रोजगार देंगे। तो कोई 15 सालों शासन में रहकर कह रहा है कि रोजगार के लिए पैसा कहां से लायेंगे। ये खुद अपनी 15 सालों की विफलता को स्वीकार रहे हैं।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां नवीनगर से जाप उम्मीदवार बबन कुमार के समर्थन में आयोजित प्रतिज्ञा सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवा हमारे लिए बोझ नहीं हैं। हम उन्हें कैसे रोजगार देंगे, इस बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अगर हमें मौका मिलता है तो रोजगार हमारी प्राथमिकता होगी और उद्योग को बढ़ावा व रोजगार सृजन करने की हमारी प्रतिज्ञा है। इसके तहत हम पहले ठेकेदारी के लाइसेंस में निबंधन शुल्क में भारी कमी करेंगे।

कम बजट यानि 50 लाख तक के बजट वाले ठेकेदारी उन स्नातक बेरोजगारों को देंगे, जिनकी सालाना आमदनी 3 लाख से कम है। सौ करोड़ के ठेके को 50-50 लाख के ठेके में विभाजित कर उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों में बांटने का काम करेंगे। इसके अलावा जिन सरकारी कामों में सरकारी शिक्षकों को लगाया जाता है, हम वहां उनके स्थान पर बेरोजगार युवाओं को लगायेंगे, जिसे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा और स्कूलों के शैक्षणिक माहौल भी बाधित नहीं होंगे।