अवैध ढंग से बिजली जलाने वाले चार लोगों पर प्राथमिकी

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। शहर के चार जगहों पर अवैध ढंग से विद्युत चोरी के मामले में छापेमारी कर जुर्माना लगाया गया।

छापेमारी अभियान में सहायक विद्युत अभियंता सूर्य प्रकाश सिंह, दाउदनगर के कनीय विद्युत अभियंता राजीव झा, प्रमोद कुमार, ओबरा के विद्युत अभियंता प्रकाश चंद्र कुमार, रफीगंज ग्रामीण के कनीय विद्युत अभियंता, रफीगंज के कनीय विद्युत अभियंता नीरज कुमार, सारणी पुरुष दीपक कुमार भारती एवं मानवबल सुभाष कुमार शामिल रहे। इनके द्वारा विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी अभियान के दौरान अवैध रूप से कासमा रोड स्थित गिरीश प्रसाद सिंह के घरेलू परिसर में उपभोक्ता द्वारा मीटर में बाईपास कर विद्युत चोरी की जा रही थी, जिसमें साउथ बिहार पावर डिसटीब्यूशन कंपनी लिमिटेड को 39448 रुपये की आर्थिक क्षति हुई है।

महाराजगंज निवासी विनोद साव के मकान में एलटी लाइन से टोका फंसाकर विद्युत चोरी की जा रही थी। कंपनी को 20424 रुपये की आर्थिक क्षति हुई। न्यू एरिया में मो. कासिम के घर में एलटी लाइन से टोका फंसाया गया था। कंपनी को 70727 रुपये की आर्थिक क्षति हुई। महाराजगंज के अर्जुन प्रसाद के अपने घर में एलटी लाइन से टोका फंसाकर काम करने से 20424 रुपये की आर्थिक क्षति हुई। सभी पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत एवं अन्य समुचित धाराओं में तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है। थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया गया कि चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तहकीकात की जा रही है।