देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बने अपराधियों के खिलाफ चले ऑपरेशन ऑल आउट : आलोक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। भ्रष्टाचार प्रतिरोध संघर्ष मोर्चा ने जज उतम आनंद की हत्या के बाद अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन ग्रीनहंट चलाये जाने ने की वकालत की है।

मोर्चा की बिहार झारखंड सांगठनिक राज्य कमिटी के सचिव आलोक कुमार ने झारखंड के धनबाद में जज उतम आनंद की हत्या की कड़ी भर्त्सना करते हुए हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी और मुकदमें की त्वरित सुनवाई करते हुए फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। श्री कुमार ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि माओवादियों ने न कभी न्यायालय को और न ही किसी जज को निशाना बनाया है।देश के ईतिहास में यह पहली घटना है, जब किसी जज की हत्या हुई है। उन्होने कहा कि आज देश में न्यायपालिका, मीडिया एवं लोकतंत्र पर हमला सत्ता संरक्षित गुंडों और अपराधियों द्वारा किया जा रहा है। बुद्धिजीवी, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर भी हमले तेज।

मोर्चा नेता ने कहा कि यूपीए-1 की सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में माओवादियों को देश की आंतरिक सुरक्षा एवं विकास के लिए गंभीर खतरा बताते हुए इनके खिलाफ ऑपरेशन ग्रीनहंट, ऑपरेशन ऑल आउट एवं कॉम्बिंग ऑपरेशन आरम्भ किया था, जो आज भी जारी है लेकिन वर्तमान जिस गति से सत्ता संरक्षित गुंडों, अपराधियों द्वारा न्यायपालिका, मीडिया, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं लोकतांत्रिक संस्थाओं में कार्य कर रहे लोगो की चुन चुन कर हत्या की जा रही है। फलस्वरुप आज देश गंभीर खतरे में है। ऐसे में अपराधियों, सत्ता संरक्षित गुंडों, बिचौलियों के खिलाफ सरकार को ऑपरेशन ग्रीनहंट, ऑपरेशन ऑल आउट तथा कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाना चाहिए।