आवास योजना में धीमी प्रगति पर नबीनगर व मदनपुर के बीडीओ का का तीन दिन का वेतन स्थगित, शोकाॅज

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के उप विकास आयुक्त अंषुल कुमार ने जिला स्तरीय सप्ताहिक बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मनरेगा, जल जीवन हरियाली, नल जल योजना एवं लोहिया स्वच्छ मिशन के तहत कार्यान्वित योजनाओं की प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वैसे लाभुक जो वासविहीन है तथा नाम आवास प्लस के माध्यम से नाम जोड़ा गया है, उनका जॉब कार्ड मैपिंग का कार्य किया जा रहा है।

जॉब के मैपिंग में प्रखंड रफीगंज, मदनपुर और नबीनगर का प्रतिशत अभी भी 80 प्रतिशत से कम पाया गया। संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी से संतोषजनक कार्य नहीं करने के कारण स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह के अन्दर कार्य पूर्ण कर लिया जाय। इसी तरह आवास पूर्णता के समीक्षा के प्रखंड हसपुरा, मदनपुर और नवीनगर का प्रगति संतोषजनक नहीं था निदेश दिया गया कि आवास पूर्णता में प्रगति लाया जाय।

प्राथमिकता सूची में वैसे लाभुक जिनको भूमिहीन है उनका दिनांक 31 जुलाई तक भूमि उपलब्ध कराते हुए स्वीकृति देने का निर्देश दिया गया। लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन के तहत सामुदायिक शैचालय का निर्माण को पूर्ण कराने का निदेश दिया गया। मनरेगा के समीक्षा में सभी कार्यक्रम पदाधिकारी को इस सप्ताह के अन्दर 75 प्रतिशत पौधारोपण करने का निदेश दिया गया।

नबीनगर एवं मदनपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना एवं इंदिरा आवास योजना में प्रगति की धीमी स्थिति रहने जॉब कार्ड मैपिंग में प्रगति जिला के औसत से कम रहने साथ ही बिना सूचना के बैठक से अनुपस्थित रहने के बिन्दु पर तीन दिनों का वेतन स्थगित किया गया एवं स्पष्टीकरण की मांग की गई।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)