डीएम ने की पंचायत आम निर्वाचन-2021 की तैयारी के तहत सभी कोषांगों की समीक्षा, जानिए क्या दिए निर्देश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में आसन्न पंचायत आम निर्वाचन-2021 की तैयारी की समीक्षा हेतु एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में पंचायत की चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से नामांकन/नामनिर्देशन की कार्य योजना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से कम्यूनिकेशन प्लान भेजने का निर्देश दिया गया।

साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों तथा बिहार पंचायत राज अधिनियम एवं नियमावली से भली भांति अवगत रहने का निर्देश दिया गया। नाम निर्देशन कोषांग के नोडल पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि कोषांग की बैठक कर ली गई है एवं कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। आईसीटी कोषांग कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी प्रखंडों में मास्टर प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसके लिए प्लान तैयार कर लिया गया है।

ईवीएम सेल के प्रभारी पदाधिकारी जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इस जिले में उपलब्ध सभी ईवीएम मशीनों(बीयू एवं सीयू) के बारकोडिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है एवं जैसे-जैसे मशीनें आती जा रही हैं उनके स्कैनिंग का कार्य भी किया जा रहा है। इसी प्रकार बाकी सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारीयों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई।

समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा, जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, सभी कोषांगो के नोडल पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)