दैनिक भास्कर समूह व भारत समाचार पर इनकम टैक्स व ईडी की छापेमारी प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला : भाकपा

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बिहार राज्य परिषद ने दैनिक भास्कर समूह के दफ्तरों पर आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी की कड़ी निंदा की है। भाकपा के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने आज प्रेस बयान जारी कर काकी दैनिक भास्कर समूह पर छापेमारी कर केंद्र की मोदी सरकार स्वतंत्र प्रेस की आवाज को दबाना चाहती है।

दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर की गई आयकर की छापेमारी प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आयकर विभाग ने केंद्र सरकार के इशारों पर दैनिक भास्कर के दफ्तरों में छापेमारी की उससे यह प्रतीत होता है की यह छापेमारी मीडिया घरानों को अपने कब्जे में करने और उनकी स्वतंत्र आवाज को रोकने का सीधा दुस्साहस है।

राज्य सचिव ने कहा कि इनकम टैक्स के अधिकारी किस हैसियत से छापेमारी की खबरों को दैनिक भास्कर के भोपाल कार्यालय में बैठकर पास कर रहे थे, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के इशारों पर ही हुआ है, ऐसा आपातकाल के दौरान होता था। दरअसल आयकर विभाग की रेड दैनिक भास्कर पर सेंसर लगाने के लिए की गई है।

राज्य सचिव ने कहा कि दैनिक भास्कर के साथ में उत्तर प्रदेश के स्थानीय समाचार चैनल भारत समाचार के दफ्तर व उसके मालिक के घर भी आयकर विभाग की कार्रवाई निंदनीय है यह स्वतंत्र प्रेस को रोकने की कोशिश है।
उन्होंने कहा कि पूरे कोरोना काल के दौरान दैनिक भास्कर ने जिस तरह से सरकार को सच्चाई दिखाने का काम किया है यह काबिले तारीफ है इसी सच्चाई को दबाने की कोशिश केंद्र की नरेंद्र मोदी ने सरकार कर रही है जिसकी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बिहार राज्य परिषद कड़ी निंदा करती है। पार्टी केंद्र सरकार से मीडिया घरानों को नियंत्रित और परेशान नहीं करने की अपील करती है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)