80 छोटी-बड़ी अवैध शराब भट्ठियां ध्वस्त, 20 हजार लीटर महुआ शराब व 40 उपकरण विनष्ट

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव पुलिस ने अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मुड़गड़ा गांव से दक्षिण जंगली इलाकें में नदी में अवैध रूप से चलाई जा रही 80 छोटी-बड़ी अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया है।

https://liveindianews18.in/dm-reviewed-the-works-of-all-the-municipal-bodies-of-aurangabad/

देव थानाध्यक्ष वंकटेश्वर ओझा ने बताया गुप्त सूचना मिली कि जंगली इलाके मेें बड़े पैमाने पर में महुआ शराब की भट्ठियां संचालित की जा रही है। इसी सूचना के आलोक में छापेमारी की गई। छापेमारी में एक एक कर नदी में और नदी के ऊपर जंगली झाड़ियों में बने 80 शराब भट्ठियों को धवस्त किया गया।

मौके पर ही शराब बनाने की मशीन, लगभग 40 पीस छोटा-बड़ा तसला और लगभग 20 हजार लीटर जावा महुआ शराब को मौके पर ही विनष्ट किया गया। इस दौरान जंगली इलाको में पुलिस के वाहन को आते देख कर शराब के धंधेबाज घने जंगल में भागने में सफल रहे।

उन्होने बताया कि इस क्षेत्र में महुआ शराब का धंधा करने वाले लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके बाद इन सभी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर छापेमारी कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा।

थानाध्यक्ष ने गांव के ग्रामीणों से अपील किया है कि गांव के ग्रामीण घने जंगल में चल रहे देशी महुआ शराब के धंधे को बंद कराने के लिए पुलिस को सूचना दें। छापेमारी में एसआई जयेन्द्र भारती, एएसआई दिनेश मंडल, हलधर यादव व देव पुलिस के जवान शामिल रहे।