मदनपुर में 70 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कोरोना का वैक्सीन


मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मदनपुर पीएचसी में सोमवार को सतर स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना का टीकाकरण किया गया।पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सत्यनारायण प्रसाद ने बताया कि सोमवार को कोरोना का टीकाकरण सतर स्वास्थ्य कर्मियों को सफलतापूर्वक किया गया है।

कोविड19 के नियमों का पालन करते हुए टीकाकरण कार्य किया गया है।किसी भी लाभार्थियों को कोई परेशानी नहीं हुआ है। जिन लोगो का कोरोना का टीकाकरण हुआ है। उनको निगरानी में और स्वस्थ पर नजर रखा जाता है।

पीएचसी में 12 महिलाओं का हुआ बंध्याकरण ऑपरेशन

पीएचसी में सोमवार को परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत बारह महिलाओं का सफल पूर्वक बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया।बंध्याकरण ऑपरेशन सर्जन डाॅक्टर आशुतोष कुमार ने किया। पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सत्यनारायण प्रसाद ने बताया कि बंध्याकरण ऑपरेशन के लिए आए महिलाओं का खुन, पेशाब जांच करने के बाद स्वास्थ्य जांच किया जाता है।

जांच की पुष्टि होने पर ही ऑपरेशन किया जाता है। सरकार द्वारा ऑपरेशन पीडित महिलाओं को सारी सुविधाएं प्रदान किया जाता है। खुन, पेशाब का जांच लैब टेकनीशियन अभिमन्यु कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य प्रबंधक नेहा सिन्हा थीं।