ठंड की चपेट में आने से 60 भेड़ों की मौत, सरकार से मुआवजे की मांग

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड में मौसम के तल्ख तेवर ने कहर बरपाया है. तेज हवाओं और अचानक ठंढ की चपेट में आने से 50 से ज्यादा बेजुवान पशुओं की मौत हो गई.

बड़ी तादाद में भेड़ों की मौत की घटना भेड़पालको के लिए वज्रपात से कम नहीं है. भेड़ों की मौत से परेशान पशुपालको ने सरकार से मुआवजे की मांग की है, ताकि खराब मौसम के कारण हुए नुकसान की कुछ हद तक भरपाई की जा सके। जानकारी के अनुसार, बड़ी तादाद में भेड़ों के मरने का यह मामला गोह के डडवा गांव से दक्षिण आहर में हुई है।उसके बाद बात्सल्य बिहार पब्लिक स्कूल के पास व अकौना मोड़ के पास हुई है। देवकुंड थानाक्षेत्र हथियारा पंचायत के नेमन बिगहा गांव निवासी भेड़पालक भिक्षण पाल ,शिव पूजन भगत,बिनेश्वर पाल ,रामप्रवेश पाल ने बताया कि सालो हमलोग खुले आसमान के नीचे रहकर भेड़ का पालन करते है।

रबिबार कि रात अचानक कनकनी बढ़ गई जिससे भेड़ो की मौत लगातार होने लगी।इस दौरान 60 भेड़ो की मौत हो गई।जिससे लगभग 4 लाख से अधिक का नुकसान पीड़ित पशुपालको को हुई है।पीड़ित भेड़पालक ने बताया की रात होने की वजह से हमलोग चिकित्सक के पास ही पहुँच सके जिसके कारण अधिक संख्या में भेड़ो की मौत हो गई। भेड़ो की मौत के कारण भेड़पालक काफी मायूस है।अब इन भेड़ पालकों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है.उन्होंने सरकार से मुआबजे की मांग की है।