औरंगाबाद से झारखंड लौट रहे 6 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत, 25 घायल, सदर अस्पताल में चल रहा इलाज, हालत गंभीर

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)।औरंगाबाद-मेदिनीनगर मुख्य पथ पर बिहार की सीमा से सटे झारखंड के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में हरिहरगंज बाजार स्थित सरकारी मिडिल स्कूल के पास शुक्रवार को देर शाम एक अनियंत्रित ट्रक ने मजदूरो को लेकर जा रहे पिकअप वैन में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 6 मजदूरों की मौत हुई है।

टक्कर से पिकअप पर सवार तीन मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हुई जबकि अन्य 28 घायल मजदूरों में दो ने रास्ते में और एक ने इलाज के दौरान औरंगाबाद सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के बाद आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सबकी हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बिहार के औरंगाबाद सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

औरंगाबाद से झारखंड लौट रहे 6 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत, 25 घायल, सदर अस्पताल में चल रहा इलाज                           

बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद लाए जाने के दौरान दो मजदूरों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि एक मजदूर की यहां इलाज के दौरान मौत हो गई। शेष घायलों का औरंगाबाद सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी भी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

मृतकों में झारखंड के लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के बरवैया पटना गांव की निवासी कालो कुमारी, रीता कुमारी, बसंती कुमारी, नीलम कुमारी, अपर्णा कुमारी एवं कमलेश भुईया शामिल हैं। वही घायलों में बिंदेश्वर सिंह, बबलू भुईयां, विनोद भुईयां, सूर्यबिहारी सिंह एवं अन्य शामिल है, जिन्हे बेहतर इलाज के लिए तत्काल रेफर कर दिया गया था। इन्ही में से दो ने रास्ते में और एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

बताया जाता है कि ये सभी 31 मजदूर बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना के सिहुड़ी गांव से धनकटनी कर दो पिकअप वैन से अपने गांव झारखंड के लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के बरवैया पटना वापस लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में छतरपुर से केला लाद कर औरंगाबाद की ओर आ रहे ट्रक नंबर-बीआर 26 जीबी 4812 ने अनियंत्रित होने के बाद दोनो पिकअप वैन में जोरदार टक्कर मार दी। वही टक्कर के बाद ट्रक कुछ दूरी पर जाकर बिजली खंभे से टकराते हुए पलट गया।

घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों ने घायलों को तत्काल सीएचसी हरिहरगंज पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर किया गया।

रेफर के बाद दो घायलों की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि एक ने इलाज के दौरान औरंगाबाद सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया। शेष घायलों का यहां इलाज चल रहा है और चिकित्सक उनकी स्थिति पर लगातार नजर रख रहे है।