Covid-19 टीकाकरण महाअभियान में औरंगाबाद में 55 हजार लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश के आलोक में सोमवार को कोरोना महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया।

गौरतलब है कि छह माह में छह करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य राज्य सरकार द्वारा रखा गया है। इस अभियान का दूसरा दौर सफलतापूर्वक जिले में आयोजित किया गया। विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को जिले में कुल 58 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। इसके विरुद्ध लगभग 55 हजार लोगों को टीका लगाया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन के आच्छादन को बढ़ाना है। डीपीएम डॉ. कुमार मनोज ने बताया कि सोमवार को आहूत टीकाकरण महाअभियान की उपलब्धि संतोषजनक रही है।

जिले में जनसंख्या के आधार पर लगभग 18 लाख लोगों को कोविड-19 का वैक्सीनेशन कराया जाना है। अब तक 9 लाख लोगों को जिले में वैक्सीन लगाया जा चुका है। महाअभियान की संपूर्ण गतिविधियों का नेतृत्व जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा किया गया तथा स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन डॉ. कुमार वीरेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी एवं कर्मी जिले के टीकाकरण की गतिविधियों के पर्यवेक्षण व विधि व्यवस्था में लगे रहे। कार्यक्रम सफल एवं संतोषजनक रहा। जिला स्तर पर योजना भवन में जिला सूचना विज्ञान केंद्र के जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में ऑनलाइन एंट्री का कार्य किया गया। इस अवसर पर डीपीएम डॉ. कुमार मनोज, जिला लेखा प्रबंधक अश्विनी कुमार, डीपीसी नागेंद्र कुमार केशरी, एपिडिमोलोजिस्ट उपेंद्र चैबे एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।