तिलक समारोह में फूड प्वाइजनिंग से 45 बीमार, 15 की हालत गंभीर

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड में देवकुंड थाना क्षेत्र के बनतारा पंचायत के ओरानी गांव में मंगलवार को देर रात एक तिलक समारोह में विषाक्त भोजन के सेवन से एक-एक कर 45 लोग बीमार हो गए।

आनन फानन में सभी को वाहन से लाकर इलाज के लिए गोह के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने 15 की हालत गंभीर देखते हुए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वही पांच लोगों को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल काॅलेज अस्पताल, गया रेफर किया गया है। बताया जाता है कि ओरानी गांव निवासी अमरेंद्र महतो के पुत्र सोनू कुमार के तिलक समारोह में औरंगाबाद सदर प्रखंड के ओरा गांव से लोग शामिल होने आए थे।

जहां भोजन करने के बाद एक-एक कर चक्कर खाकर गिरने लगे। कुछ लोगो को खाना खाने के बाद उल्टी एवं दस्त होने लगा। स्थिति नहीं संभलने पर आनन-फानन में सभी को देर रात गोह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सबका प्राथमिक उपचार किया गया। इस बीच पांच लोगों को हालत में सुधार नहीं होने पर बेहतर इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया। फूड प्वाइजनिंग में शिकार लोगों में जयप्रकाश पाठक, पीयूष कुमार, अभिषेक कुमार, अमन कुमार, सुजीत कुमार, संतोष कुमार, सौरभ कुमार, राहुल पांडेय, गजानन पाठक आदि शामिल हैं। गोह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टरों ने बताया कि अत्यधिक गर्मी और अन्य कारणों से इन लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई है। कुछ लोगों में डिहाइड्रेशन की भी समस्या है।