फेसर-दिल मोहम्मद गांव के बीच 40 साल पहले बना नहर पुल जर्जर, ग्रामीण परेशान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद प्रखंड में सोहरईया और दिल मोहम्मद गांव के बीच नहर पुल की हालत बेहद खराब है। यह एकमात्र पुल है, जो पोखराहा पंचायत के कई गांवों को जोड़ता है। बड़ी नहर पर बने इस पुल की स्थिति जर्जर हो गई है।

फेसर-दिल मोहम्मद गांव के मुख्य मार्ग से फेसरा, बघोई रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क पर बने इस पुल का निर्माण लगभग चार दशक पहले हुआ था। पिछले कुछ वर्षों में पुल की दशा इतनी दयनीय हो गई है कि छोटी गाड़ियां भी इससे होकर गुजरने से परहेज करती हैं। पुल बनने के बाद से कभी इसकी मरम्मत नहीं हुई है। दिल मोहम्मद गांव के बच्चों रवि कुमार, अंकित, प्रियांशु, राजकुमार ने कहा कि उनकी स्कूल बस पुल पार कर नहीं आती है।

इस कारण लगभग एक किलोमीटर पैदल चलकर बस में सवार होना पड़ता है। कई बार आने में थोड़ा विलंब होने पर बस चली जाती है। ग्रामीणो-अमरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मिथिलेश कुमार, चंदन कुमार एवं विनोद कुमार ने बताया कि कई बार पुल की दयनीय स्थिति से जनप्रतिनिधियों से लेकर पदाधिकारियों तक को अवगत कराया गया, लेकिन पुल की मरम्मत कराने या पुर्ननिर्माण कराने की दिशा में उनके द्वारा कोई प्रयास नहीं किया गया। कई चुनावों में वायदों का दंश झेल चुका यह पुल अब किसी तारणहार की प्रतीक्षा कर रहा है।