पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के लिए नबीनगर में नामांकन जारी, दूसरे दिन कई प्रत्याशियों ने भरे पर्चें

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार पंचायत आम निर्वाचन-2021 के द्वितीय चरण में औरंगाबाद जिले के नबीनगर प्रखंड में नामांकन जारी है।

नबीनगर प्रखंड मुख्यालय में चाक चौबंद और बेहतर शासनिक-प्रशासनिक प्रबंधों के बीच त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में के छः पदों में पांच पद-पंचायत सदस्य(वार्ड सदस्य), मुखिया, कचहरी के पंच, सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य पद के लिए नामांकन लिए जा रहे है।

नामांकन के दूसरे दिन भी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों में अच्छा खासा उत्साह दिखा। पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का उत्साह लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नामांकन जैसी गहमागहमी को टक्कर देता लगा।

हालांकि प्रशासनिक प्रबंधों के कारण नामांकन स्थल में उम्मीदवार के साथ उनके एक प्रस्तावक ही प्रवेश कर पाए लेकिन नामजदगी का पर्चा दाखिल कर नामांकन स्थल की बैरिकेडिंग से बाहर निकलते उम्मीदवारों के समर्थको ने उन्हे फूलों की माला पहनाकर उनका उत्साह बढ़ाया और समर्थन में नारे बुलंद किए।

नामांकन के बाद समर्थकों के साथ कुछ प्रत्याशी गजना माता का आर्शीवाद लेने गजना धाम रवाना हुए तो कुछ प्रत्याशी वही से गजना माता से आर्शीवाद मांगते हुए समर्थको के समूह के साथ अपने चुनाव क्षेत्र के लिए लाव लश्कर लिए रवाना हुए।

वही नामांकन स्थल की बैरिकेडिंग के बाहर चाय नाश्ता से लेकर फुल माला तक की दुकाने सजी रही।

इन दुकानों पर भी भीड़ रही और दुकानदारों का चुनावी मौसम का अच्छा कारोबार चला।

खास बात यह रही कि उम्मीदवारों को नामांकन के लिए आवश्यक शपथ पत्र बनवाने की सुविधा उन्हे नामांकन स्थल के नजदीक ही मिल गयी और इसके लिए उन्हे औरंगाबाद जिला मुख्यालय जाने की नौबत नही आई क्योकि कई नोटरी पब्लिक और अधिवक्ताओं ने शपथ पत्र सुविधा देने तथा नामांकन पत्र भरने में सहायता देने के लिए स्टॉल लगा रखे थे।

लिहाजा उनके स्टॉल पर भी उम्मीदवारों की भीड़ नजर आई।

नामांकन के दूसरे दिन बुधवार को नामजदगी का पर्चा दाखिल करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में खजुरी पांडू पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद के प्रत्याशी रामकुमार पासवान,

महुआंव पंचायत से मुखिया प्रत्याशी कुमार गौरव, केरका से मुखिया प्रत्याशी उमा देवी, बरियावां से पंचायत समिति सदस्य पद की प्रल्याशी कविता देवी, ठेंगो से मुखिया प्रत्याशी सुमित्रा देवी, कंकेर से पंचायत समिति सदस्य पद के प्रत्याशी रविशंकर दूबे,

मझियावां पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद की प्रत्याशी एकम देवी, सिमरी धमनी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी शर्मिला गौतम, सिमरी धमनी पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद की प्रत्याशी सुनीता देवी,

बेलाई पंचायत से मुखिया प्रत्याशी डॉ. रविंद्र मिश्रा, बैरिया पंचायत से मुखिया प्रत्याशी ललिता देवी एवं सिमरी धमनी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी नगीना देवी शामिल है।